Intresting

अब 2 करोड़ की कार में बैठने पर सुर्खियों में आए पीएम मोदी, कार की खासियत सुन हैरान रह जाएंगे आप BMW 7-Series High Security और Land Rover Range Rover के बाद अब लेटेस्ट कार में पीएम मोदी नजर आए

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कभी अपने भाषणों के जरिए तो कभी अपने कामों के जरिए, मगर ऐसा लगता है कि उन्हें कैमरे के सामने रहना उतना ही पसंद है जितना एक बच्चे को खिलौने की चाहत होती है। इस समय पीएम मोदी दुनिया के सबसे ताकतवर लीडर्स में शामिल हैं। अब 2 करोड़ की कार में बैठने पर सुर्खियों में आए पीएम मोदी, क्या आप जानते हैं ये कार कौन सी है?

अब 2 करोड़ की कार में बैठने पर सुर्खियों में आए पीएम मोदी

Loading...

पीएम नरेंद्र मोदी की ऑफिशियल कारों के बारे में आपने कई बार सुना होगा । नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री के बाद देश के प्रधानमंत्री बने तो उनकी सुरक्षा भी काफी बढाई गई। उनकी सुरक्षा को देखते हुए उनको महिंद्रा स्कॉर्पियो छोड़ना पड़ा और उनकी ऑफिशियल कार BMW 7-Series High Security दी गई जो दनियाभर में सुरक्षा के लिए जानी जाती है। पिछले कुछ समय में पीएम मोदी को Land Rover Range Rover और पुरानी जेनरेशन की Toyota Land Cruiser में सफर करते देखा गया है। मगर आज हम आपको उनकी नई कार के बारे में बताएंगे जो 2 करोड़ रुपये की है। ये है जेनरेशन वाली Toyota Land Cruiser, जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये के करीब है। जब प्रधानमंत्री थाईलैंड की यात्रा से भारत वापस आए तो सीधे नई जेनरेशन वाली Toyota Land Cruiser में बैठे। नई जेनरेशन वाली Toyota Land Cruiser की एक्स-शोरूम कीमत 1.7 कीमत करोड़ रुपये है। वहीं इसकी ऑन-रोड 2 करोड़ रुपये की कीमत है। बता दें कि Toyota Land Cruiser रेगुलर मॉडल नहीं है औ ये एक ऑर्मर्ड कार है जिसके ऊपर गोलियों और बम का असर नहीं पड़ता है।

पढ़े :  फोटो: सेना ने किया दावा, पर्वतारोही टीम को नेपाल में मिले हिममानव ‘येती’ के पंजों के निशान भारतीय सेना को हिमालय पर मिले हिममानव 'येती' के रहस्यमयी पंजे, ट्वीट करके दी जानकारी


यहां एक बात जानना जरूरी है कि टोयोटा आधिकारिक रूप से ऑमर्ड गाड़ी नहीं बनाती है जबकि Mercedes-Benz, Land Rover और BMW जैसी कंपनियां आर्मर्ड गाड़ियां भी बनाती हैं। ऐसे में ये बात साफ है कि किसी बाहरी एजेंसी के जरिए इसके ऑर्मर्ड मॉडल को तैयार करवाया जाता है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए इसमें कई खास फीचर्स लगवाए गए हैं जिसके चलते इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये हो गई है, हालांकि पीएम मोदी की सुरक्षा को देखते हुए इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है। पीएम मोदी की नई जनरेशन वाली टॉयोटा लैंड क्रूज़र में पावल के लिए 4.5 लीटर का V8 डीजल इंजर लगा है और इसका इंजन 262Bhp की मैक्सिमम पावर और 650 Nm का पीक टॉर्क जेनरेटर भी है इसमें 4X4 ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है।

अगर एक रिपोर्ट की मानें तो इस पर ग्रैनेड और गोलियों का असर नहीं पड़ता है और इस कार पर माइन्स का भी असर नहीं पड़ेगा। ये कार प्रधानमंत्री मोदी को किसी भी तरह के कैमिकल हमले से हमेशा बचा सकती है। जिस तरह के उनकी लोकप्रियता है उस तरह से खूफिया विभाग उनकी सुरक्षा के लिए कई तरह के जतन करती रहती है।

पढ़े :  शादी के बाद ही सौरव गांगुली की लाइफ में आई थी ये एक्ट्रेस, पत्नी ने इस तरह बचाया था रिश्ता शादी के डेढ़ साल के बाद ही सौरव गांगुली की जिंदगी में एक्ट्रेस नगमा की एंट्री हुई थी।
Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top