Spiritual

जीवन की कठिनाइयों को दूर करने के लिए आजमाएं ये चमत्कारिक उपाय

लाल किताब में कई सारे चमत्कारिक उपाए बताए गए हैं जिनकी मदद से आप अपने  जीवन में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं और वो सब हासिल कर सकते हैं जो आप पाने की तमन्ना रखते हैं। लाल किताब में बताए गए ये उपाय बेहद ही असरदार हैं और आप इन्हें जरूर करके देखें।

इन उपायों को कर चमका लें अपनी किस्मत

दुर्गा का पाठ करें

Loading...

आप रोज दुर्गा मां का पाठ करें और नवरात्रि के दौरान उपवास रखें। दुर्गा मां की पूजा करने से और इनका उपवास रखने से जीवन में वो हर चीज पाई जा सकती है जो आप पाना चाहते हैं। दुर्गा सप्तशती का पाठ पूरा करने के बाद छोटी कन्याओं से आशीर्वाद भी जरूर लें।

सूर्य भगवान को अर्घ्य दें

सूर्य देव को अर्घ्य देना भी उत्तम फल देता है। लाल किताब के अनुसार जो लोग रोज सुबह तांबे के लौटे से सूर्य देव को अर्घ्य दिया करते हैं उन लोगों को घातक रोग नहीं लगते हैं और सूर्य देव की कृपा सदा उनपर बनीं रहती है।

करें नारियल का दान

आप दीपावली, होली, नवरात्रि और विशेष पर्वों के दौरान मंदिर में अखरोट और नारियल का दान जरूर किया करें। इन दोनों चीजों का समय-समय पर दान करने से जीवन में धन की कमी नहीं होती है। इनके अलावा आप तवा, चिमटा जैसी चीजों का भी दान किया करें ।

पढ़े :  तो इस तरह से हुआ था संसार में भोले नाथ का जन्म शिव जी के जन्म से जुड़ी कथा: ब्रह्मा थे शिव जी के पिता, विष्णु थे शिव जी के दादा और ये भगवान थे शिव जी के परदादा

चांदी का छल्ला धारण करें

अगर आपका कोई कार्य पूरा नहीं हो रहा है तो आप सोमवार के दिन चांदी का एक छल्ला धारण कर लें। चांदी का छल्ला धारण करने से जीवन के सारे रुके काम पूरे हो जाएंगे। आप सोमवार के दिन चांदी के छल्ले को गाय के दूध में रख दें। कुछ देर बाद इस छल्ले को दूध से निकालकर आप पहन लें। ये छल्ला धारण करते ही आपके कार्य पूर्ण हो जाएंगे।

पीपल के पेड़ की पूजा करें

पीपल के पेड़ में कई सारे भगवानों का वास माना जाता है और रोज पीपल के पेड़ के सामने एक घी का दीपक जलाने से हर इच्छा पूरी हो जाती है। इसलिए आप रोज शाम को पीपल के पेड़ की पूजा करें और पेड़ के सामने एक दीपक जरूर जलाएं। पीपल के पेड़ के अलावा आप रोज दो बार सुबह और शाम के समय तुलसी के पौधे के सामने भी दीपक जलाया करें।

बंदरों को केला खिलाएं

मंगलवार के दिन आप बंदरों को केला जरूर खिलाया करें। ऐसा करने से मंगल ग्रह शांत रहता है और जीवन के कष्ट भी दूर हो जाते हैं। बंदरों के अलावा आप शनिवार के दिन कुत्तों को और रोज गाय को एक रोटी भी दिया करें।

पढ़े :  कब और कैसे करें गायत्री मंत्र का जाप करना होता है असरदार, जानें सही समय और नियम किसी भी मंत्र का जाप प्रतिदिन कम से कम 108 बार जरूर करना चाहिए तभी आपको उसका उचित फल प्राप्त होता है

तेल चढ़ाएं

किसी भी तरह का भय होने पर आप भैरव नाथ की पूजा करें और भैरव जी के मंदिर में जाकर उन्हें तेल अर्पित करें। इसके अलावा आप भैरव नाथ को काले रंग का धागा भी चढ़ा दें और इस धागे को अपने गले में बांध लें।

लाल किताब में बताए गए उपायों को आप जरूर करें। ये उपाय बेहद ही कारगर साबित होंगे।

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top