Relationships

ये 3 टाइप के मर्दों से कभी ना करे शादी, धोखा मिलेगा लिख के ले लो

शादी एक पवित्र बंधन होता हैं. इसलिए जीवन में सही लाइफ पार्टनर का मिलना बेहद जरूरी हैं. खासकर लड़कियों कि शादी के बाद बहुत कुछ झेलना पड़ता हैं. ऐसे में यदि आप शादी का मूड बना रही हैं तो लड़के को हाँ बोलने से पहले कुछ विशेष बातों का ख्याल जरूर रखे. यदि आप कुछ ख़ास टाइप के मर्दों से शादी रचाती हैं तो बाद में आपको दिख के सिवाए कुछ नहीं मिलने वाला हैं. इसलिए कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच विचार कर ले. आपकी हेल्प के लिए हम नीचे कुछ पॉइंट्स दे रहे हैं जिन्हें आप पढ़ सकते हैं.

पहला टाइप – हमेशा पराई औरतों पर गलत नज़र रखने वाले. ये मर्द कभी भी एक औरत के साथ अपनी पूरी जिंदगी नहीं गुजर सकते हैं. इनका एक से मन भरता ही नहीं हैं. इन्हें लाइफ में हर पल कुछ नया और जोशीला चाहिए. ये एक ही चीज से बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं. इसलिए आप शादी करने के पहले ये रिसर्च जरूर करे कि लड़के की पहले कितनी गर्लफ्रेंड्स थी और उसका किन वजहों से ब्रेकअप हुआ था. एक टेस्ट आप ये भी कर सकती हैं कि जब उससे मिले तो साथ में खुद से भी सुंदर लड़की ले जाए. इस तरह आप चेक कर सकती हैं कि उसकी निगाहें आपको ज्यादा निहारती हैं या उस सुंदर लड़की को देखती हैं.

Loading...
पढ़े :  रिश्ता होना लगे फीका तो इन छोटे छोटे तरीकों से फिर लाएं ताजगी

दूसरा टाइप – हद से ज्यादा गुस्सा करने वाले. जब इंसान को गुस्सा आता हैं तो वो अपना होश खो बैठता है और जोश में आकर गलत काम करने लगता हैं. ज्यादा गुस्सा करने वाले मर्द अपनी बीवी को कभी खुश नहीं रख पाते हैं. उन्हें कब किस बात पर गुस्सा आ जाए और वो आपसे लड़ाई झगड़ा कर ले कहा नहीं जा सकता हैं. कई मामलो में वो गुस्से में आकर बीवी पर हाथ भी उठा देते हैं. गुस्सा बड़ी खतरनाक चीज होती हैं. ये रिश्तों में खटास पैदा करती हैं. इसलिए शादी के पहले लड़के के साथ कुछ समय बिताए, बातचीत करे और उसका गुस्सा एवं धीरज का लेवल चेक करे. चाहे तो जानबुझ कर कोई गलती करे और देखे वो कैसा रियेक्ट करता हैं.

तीसरा टाइप – जिद्दी और मनमर्जी करने वाले. कुछ लोगो की आदत होती हैं कि वो किसी एक बात पर अड़ जाते हैं. हमेशा अपनी ही मर्जी चलते हैं. किसी और दुसरे की नहीं सुनते हैं. ऐसे में पति पत्नी के बीच कई मतभेद होते हैं. यदि काफी दिनों तक ऐसा चलता रहा तो दोनों एक दुसरे से नफरत करने लगते हैं और साथ रहना पसंद नहीं करते हैं. इसलिए हमारी सलाह हैं कि आप शादी के पहले ये भी चेक कर ले कि लड़का कितना जिद्दी हैं या अपनी मर्जी चलाता हैं. आप उसके सामने कुछ शर्ते रखे और देखे कि वो उसे लेकर कितना एडजस्ट कर पता हैं.

पढ़े :  देखें वीडियो: पत्नी पर शक था, फिर उसने उठाया दिल दहला देने वाला खौफनाक कदम

लड़कियों ये तीनो टाइप के मर्दों से दूर ही रहना. शादी के पहले सबकुछ अच्छे से चेक कर लेना. वरना बाद में बात सीधा तलाक या दुखी मेरिज लाइफ पर आकर रुकेगी. वैसे आपको हमारी ये जानकारी अच्छी लगे तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top