Intresting

7 नवंबर के दिन जन्मे लोगों में होती हैं ये विशेषताएं, कहलाते हैं मुंहफट और कमाते हैं खूब पैसा

आज के इस लेख में हम आपको उन लोगों के बारे में बताएंगे जिनका जन्म 7 नवंबर को हुआ है. इस दिन जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है. इस अंक से प्रभावित व्यक्तियों में कई विशेषताएं होती हैं. यह अंक वरुण ग्रह से संचालित होता है. तो आईये जानते हैं कैसे होते हैं इस दिन जन्म लेने वाले लोग.

शुभ दिनांक– 7, 16, 25

शुभ अंक– 7, 16, 25, 34

Loading...

शुभ वर्ष– 2023

ईष्टदेव– भगवान शिव तथा विष्णु

शुभ रंग– सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

स्वभाव

7 नवंबर के दिन जन्मे लोगों का स्वभाव जिद्दी होता है. किसी को भी कुछ भी कह देना इनकी आदत होती है. बिना कुछ सोचे समझे ये किसी को भी कुछ भी सुना देते हैं, इसलिए ऐसे लोग मुंहफट भी कहलाते हैं. इन्हें केवल अपने बारे में ही सोचना आता है, लेकिन जिसकी ये परवाह करते हैं उनकी भलाई के लिए जी जान लगा देती हैं. ये अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. लोग इनसे डरते हैं, इनके सामने अपनी बात कहने में हिचकते हैं. ये प्रोफेशनली काफी तरक्की करते हैं लेकिन पर्सनली इनके पास लोग कम ही होते हैं. ये लोग बाहरी सुंदरता को काफी पसंद करते हैं.

पढ़े :  टीवी की ये बेहतरीन अभिनेत्रियों की उम्र है 20 साल से भी कम, प्रति एपिसोड के लेती हैं मोटी फीस टीवी में काम करने वाली ये छोटी अभिनेत्रियों की कमाई प्रति एपिसोड हजारों में है जानिए इनके बारे में

करियर

कैरियर को शुरु करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

इस दिन जन्मे लोग करियर को लेकर काफी जागरूक होते हैं. कई विकल्प इनके सामने होते हैं पर ये निर्णय लेने में थोड़ी लापरवाही बरत देते हैं. अक्सर इस दिन जन्मे लोग नामी-गिरामी बिज़नेसमैन होते हैं. इन्हें जीवन में रिस्क लेना आता है. पैसा तो ये बहुत कमाते हैं लेकिन इन्हें इज्ज़त से कुछ लेना-देना नहीं होता. इन लोगों को जीवन के अलग-अलग चरणों में कठिन परिश्रम करना पड़ता है, लेकिन आखिरी में सफलता मिलती है. कड़ी मेहनत के बाद प्राप्त की हुई सफलता लंबे समय तक इनका साथ देती है.

प्यार

प्यार के मामले में ये लोग लकी होते हैं. जितना सोचते हैं उससे कहीं ज़्यादा इन्हें मिलता है. पर प्यार देने की बात आये तो ये लोग अपना रूप बदल लेते हैं और अक्सर प्यार दिल से कम, दिमाग से ज़्यादा करते हैं. अपने इसी गुण के कारण ये लोग प्यार में धोखा खाते हैं. पर इन्हें सच्चे प्यार की कदर और इज्ज़त करनी आती है और यही उम्मीद यह सामने वाले से भी करते हैं. इन्हें जीवन में प्यार करने वालों की संख्या काफी अधिक होती है.

गुण

  • इस दिन जन्मे लोग जीवन में बहुत संघर्ष करते हैं. ये एक पल में सुखी तो दूसरे ही पल में दुखी भी हो जाते हैं, क्योंकि इनका जीवन अनिश्चितता पर ही चलता रहता है. इन विपरीत परिस्थितियों के चलते कई बार निराश भी हो जाते हैं.
  • ये लोग अपना दिमाग कई जगह लगाते हैं. ये प्रत्येक वस्तु को संदेह व शंका की नज़र से देखते हैं. ये लोग हंसमुख और मिलनसार होते हैं.
  • शत्रु को परास्त करने में भी इनका कोई मुकाबला नहीं. इनमें लोगों को आंदोलित करने की एक विशेष शक्ति छिपी होती है. ये लोग सच्चे मित्र साबित होते हैं तथा अंतिम दम तक जी जान से दोस्ती निभाते हैं.
पढ़े :  स्टेज पर दूल्हे ने की ऐसी हरकत जिसको देख चिल्ला पड़ी दुल्हन, कहा- नहीं करूंगी इससे शादी नशे की हालत में दूल्हा देने लगा सबको गाली, दुल्हन को आया गुस्सा, तोड़ दी शादी

कैसे रहेगा 2020?

2020 में आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा. आप जो भी कार्य शुरू करेंगे उसमें निश्चित रूप से सफलता मिलेगी. बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. अधिकारी वर्ग का सहयोग मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष उत्तम है. नवीन कार्य योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाकर मंदिर में पताका अवश्य चढ़ाएं.

पढ़ें- अगले साल खुलने वाली है इन 3 राशियों की किस्मत, 2020 लेकर आएगा इनके लिए अच्छे दिन

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top