Relationships

इस वजह से बहन की शादी में भाई का दिल रोता हैं सबसे ज्यादा, मन में चलते हैं ये 7 विचार

भाई और बहन का रिश्ता सबसे अनोखा होता हैं. इनके बीच लड़ाई भी होती हैं और प्यार भी रहता हैं. ऐसे घर पर दोनों भले ही छोटी छोटी बातों पर लड़ झगड़ ले लेकिन जब एक दुसरे के लिए मुसीबत में खड़े रहने की बारी आती हैं तो कंधे से कंधा मिलकर साथ रहते हैं. भाई और बहन दोनों बचपन से एक दुसरे के साथ पलते और बढ़ते हैं. हालाँकि कि जब बहन की शादी होती हैं तो उसे घर छोड़ जाना पड़ता हैं. जब घर की बेटी बिदा होती हैं तो माता पिता का दिल जरूर रोता हैं. लेकिन उनसे भी ज्यादा दुखी उसका भाई रहता हैं. बहन के जाने के बाद वो अकेला पड़ जाता हैं. उसे अपनी बातें शेयर करने, मस्ती मजाक करने के लिए बहन का साथ नहीं होता हैं. इसलिए आपका भाई बाहर से कुछ भी दिखाए लेकिन अंदर से वो आपकी बहुत परवाह करता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो बहन की शादी के दौरान एक भाई के मन में चलती हैं.

1. बहन जब ससुराल जाएगी तो वहां कैसे एडजस्ट करेगी? वहां वो सुखी रह पाएगी या नहीं? ससुराल वाले उसे कोई दुःख तो नहीं देंगे.

Loading...
पढ़े :  नये नये रिलेशनशिप में भूलकर भी अपने पार्टनर से को न बताएं ये 4 चीजें, वरना हो सकता है ब्रेकअप

2. मेरे होने वाले जीजू मेरी बहन का अच्छे से ख्याल रखेंगे या नहीं? बहन के कई नखरे हैं, कई फरमाइशे हैं क्या वो सब भी जीजू पूरा कर पाएंगे? कहीं वो उसे कोई दुःख या तकलीफ तो नहीं देंगे.

3. बहन घर छोड़ चली जाएगी तो मैं सूने घर में क्या करूँगा, कैसे एडजस्ट करूँगा, किस के साथ मस्ती और लड़ाई करूँगा. उसके बिना घर सच में काटने को दौड़ेगा.

4. बहन की शादी की तारीख तय होते ही भाई को तैयारी का टेंशन भी हो जाता हैं. उसकी यही कोशिश रहती हैं कि मेरी बहन की शादी में कोई कमी ना हो. ऐसे में उसके मन में तभी से शादी में क्या क्या होगा इस बात को लेकर विचार चलने लगते हैं.

5. यदि बहन की शादी उसके मायके से दूर तय होती हैं तो भाई ये भी सोचता हैं कि उससे महीने या साल में कितनी मुलाकात हो पाएगी. क्या उसके घर वाले उसे बार बार आने देंगे? उससे मैं जितना ज्यादा मिल सकूं उतना अच्छा हैं.

6. एक विचार ये भी उमड़ जाता हैं कि जीजू के लाइफ में आने के बाद कहीं बहन मुझे भूल ना जाए. वो अपने ससुराल में इतनी मस्त ना हो जाए कि मेरे ख्याल रखना या मुझ से बातें करना कम कर दे.

पढ़े :  यह बातें बता देंगी की उन्हें आपसे प्यार है या सिर्फ अट्रैक्शन

7. वैसे बहन की शादी के बाद भाई को एक बात की ख़ुशी भी होती हैं. वो सोचता हैं कि अब तो मैं बहुत जल्दी मामा भी बन जाऊँगा. फिर अपनी भितिजी या भितिजे के साथ खूब मस्ती और मजाक करूँगा.

तो दोस्तों ये थी वे बातें जो एक भाई के मन में बहन की शादी के दौरान चलती हैं. वैसे आपका अपनी बहन या भाई के साथ कैसा रिश्ता हैं और आप ने उनकी शादी में क्या क्या सोचा था हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताए. साथ ही ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करे.

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top