Relationships

जिन लोगो के अंदर होती हैं ये 5 कमियां, उनका जल्दी होता हैं तलाक, कहीं आप तो इसमें शामिल नहीं?

शादी किसी भी व्यक्ति के लिए खुशियों का पल होता हैं. जब हम अपने पार्टनर के साथ अग्नि को साक्षी मान सात फेरे लेते हैं तो 7 जन्मों तक साथ निभाने की कसमे भी खाते हैं. सभी यही चाहते हैं कि उनकी शादी हमेशा सही सलामत रहे. हालाँकि सभी के साथ ऐसा नहीं होता हैं. कुछ मामलो में शादी के कुछ दिन, महीनो या सालो बाद तलाक की नौबत आ जाती हैं. पति पत्नी एक दुसरे से अलग हो जाते हैं. इस स्थिति में आप सामने वाले को या किस्मत को दोष देते हैं. यक़ीनन कोई ये नहीं चाहेगा कि उसका तलाक हो जाए. लेकिन ऐसा होने के पीछे दोनों पार्टनर या फिर किसी एक व्यक्ति की गलती छिपी होती हैं.

इसी आधार पर आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों या फिर कहे कमियों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनकी वजह से आपके डिवोर्स होने के चांस बहुत अधिक बढ़ जाते हैं. यदि आपके अंदर ये कमी मौजूद हैं तो हो सकता हैं आपकी शादी भी सेफ नहीं हैं. इसलिए इन्हें ध्यान से पढ़े और इन्हें सुधारने का प्रयास करे.

शादी के बाद इन कारणों से होता हैं तलाक

1. जो लोग अपने रिश्ते को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं उनका तलाक जल्दी होता हैं. यानी आपको अपने पार्टनर पर बहुत शक होता हैं. ऐसा लगता हैं कि वो किसी और से मिलेगा या मिलेगी तो आपका पत्ता कट हो जाएगा. आपको धोखा मिल जाएगा. बिना ठोस सबूत के यदि आप हमेशा शक करते रहोगे तो आपका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं टिकेगा. आपका पार्टनर तंग आकर आपको छोड़ देगा. इसलिए पार्टनर पर भरोसा रखना सीखे.

Loading...
पढ़े :  कभी दूर नहीं होगा आपसे आपका प्यार, बस कर के देखें ये 5 काम

2. जिन लोगो को बड़ा जल्दी और भयानक वाला गुस्सा आता हैं उनके भी तलाक के चांस बहुत होते हैं. गुस्से में इंसान अपना होश खो बैठता हैं. वो ऐसे कड़वे शब्द बोल देता हैं या फिर हिंसा पर उतर आता हैं. गुस्सा व्यक्ति से कई गलत काम भी करवा देता हैं. इसलिए यदि आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते हैं तो आपका पार्टनर आपके साथ ज्यादा दिन नहीं रह पाएगा.

3. शादी के पहले लड़का लड़की एक दुसरे को बहुत महत्त्व देते हैं, उन्हें स्पेशल फील कराने की कोशिश करते हैं. हालाँकि शादी के बाद ये सब कम या ख़त्म हो जाता हैं. यदि आपके पार्टनर को प्यार नहीं मिलेगा या उसे लगेगा कि वो अब आपके लिए ख़ास नहीं रहे तो वो किसी दुसरे व्यक्ति की तलाश कर सकता हैं. इस स्थिति में आपका डिवोर्स होना पक्का हैं.

4. किसी भी रिलेशनशिप में मान सम्मान बहुत मायने रखता है. यदि आप अपने पति या पत्नी की इज्जत नहीं करते हैं और उससे बेकार व्यवहार करते हैं, उनके विचारों का सम्मान नहीं करते हैं तो आपका तलाक कभी ना कभी जरूर होगा. इस तरह बेइज्जत होकर कोई भी रहना पसंद नहीं करता हैं.

5. शादी के शुरूआती दिनों में तो रोमांस अपनी चरम सीमा पर होता हैं. हालाँकि बाद में इसकी संख्या कम होने लगती हैं. पति और पत्नी दोनों की ही कुछ शारीरिक जरूरते होती हैं. ऐसे में कोशिश करे कि शादी के सालो बाद भी इस चीज में कमी नहीं आए.

पढ़े :  हर लड़की अपने पार्टनर से छिपाती है ये बातें, नंबर 3 वाली बात तो है हर लड़की की मन की बात

Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top