Spiritual

दिवाली के एक दिन पहले शनि मंदिर में करे ये ख़ास काम, हमेशा हँसता खेलता रहेगा आपका परिवार

दिवाली की तारीख जैसे जैसे नजदीक आती जा रही हैं लोगो का उत्साह और जोश भी बढ़ता जा रहा हैं. हर कोई अपने अपने तरीके से दिवाली मानाने की तैयारियों में लग गया हैं. दिवाली हिंदू धर्म का सबसे बड़ा पर्व माना जाता हैं. ये एक ऐसा त्यौहार हैं जिसे पूरा परिवार मिलजुल कर मनाता हैं. इस पर्व के दिन हम अपने सभी गिले सीकवें भी भूल जाते हैं. ये प्रेम और स्नेह का पर्व होता हैं. ऐसे में सभी की यही इच्छा होती हैं कि उनके इस हँसते खेलते परिवार को किसी की नजर ना लगे और उनकी लाइफ में सबकुछ अच्छे से यूं ही चलता रहे. हालंकि दुर्भाग्य और लोगो की बुरी नजर या नियत का कोई भरोसा नहीं होता हैं. एक पल में ये आपके सुखी परिवार को दुःख के दलदल में तब्दील कर सकता हैं. यदि आपको भी हमेशा परिवार की ख़ुशी खोने का डर लगा रहता हैं तो टेंशन ना ले.

इस दिवाली हम आपके लिए एक बहुत ही ख़ास और विशेष उपाय लेकर आए हैं. इस उपाय का संबंध शनिदेव से हैं. शनिदेव एक ऐसे देवता हैं जो आपको बड़ी से बड़ी मुसीबत में भी सुरक्षित रखने की क्षमता रखते हैं. चुकी दिवाली के पावन पर्व होता हैं और वातावरण में सकारात्मक माहोल भी अधिक होता हैं इसलिए दिवाली के दिनों में शनिदेव का ध्यान आकर्षित करना या उन्हें प्रसन्न करना बहुत आसान होता हैं. यही वजह हैं कि यदि आप दिवाली के एक दिन पहले शनि मंदिर में एक विशेष कार्य करते हैं तो शनिदेव की कृपा के पात्र बन सकते हैं. एक बार आपके ऊपर शनिदेव का हाथ आ गया तो फिर कोई आपका बाल भी बाका नहीं कर सकेगा. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि आपको शनि मंदिर में दिवाली के एक दिन पूर्व क्या करना होगा.

Loading...
पढ़े :  बेहद ही अद्भुत है ये मंदिर, यहां पर 40 सालों तक सरोवर में आराम करते हैं विष्णु भगवान एक सदी में दो बार ही आयोजित होता है वरदार उत्सव, दूर-दूर से आते हैं लोग

दिवाली के एक दिन पहले आप सुबह सुबह स्नान कर काले रंग के वस्त्र पहन ले. अब अपने साथ एक दीपक और सरसों का तेल लेकर नजदीकी शनि मंदिर जाए. इस मंदिर में प्रवेश करते ही आपको सच्चे मन से शनिदेव का स्मरण करना हैं. इसके बाद शनिदेव के सामने सरसों के तेल का दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद हाथ जोड़ उनसे अपनी और परिवार की रक्षा करने की विनती करे. यदि आपके जीवन में कोई परेशानी हैं या किसी दुश्मन से आप परेशान हैं तो आप उसके बारे में भी शनिदेव को बता सकते हैं. शनिदेव आपकी सभी चिंताओं का समाधान करेंगे. आप चाहे तो शनि मंदिर में कुछ दान भी कर सकते हैं. जैसे पैसे या मंदिर के काम की कोई चीज. साथ ही शनिदेव को काला तिल भी चढ़ाया जा सकता हैं.

इस उपाय से आपको बहुत सारा लाभ होगा. इससे ना सिर्फ आपके परिवार की दिवाली अच्छे से मानेगी बल्कि अगले आने वाली साल में आपका घर परिवार कभी किसी दुर्घटना या बुरी चीज का शिकार नहीं होगा. ये एक तरह से आपके घर और परिवार का सुरक्षा चक्र बन जाएगा. इसलिए इस उपाय को दिवाली के एक दिन पहले करना ना भूले. साथ ही ये जानकारी पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ साझा करे.

पढ़े :  किचन में इस तरह से रखें तवा बदल जाएगी आपकी किस्मत, धन की कभी भी नहीं होगी कमी किचन में रखा तवा बना सकता है आपको मालामाल, जानें कैसे
Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top