Spiritual

दिवाली के दिन तिजोरी में पैसा रखते समय बोले माँ लक्ष्मी का ये मंत्र, हो जाओगे मालामाल

माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता हैं. इस बात का जिक्र कई हिंदू ग्रंथो और पुरानों में देखने को मिल जाएगा. यही वजह हैं कि व्यक्ति अपने घर कोई भी धन की आफत आने पर लक्ष्मी माता का स्मरण करता हैं. कहते हैं कि एक बार माँ लक्ष्मी जिस भी व्यक्ति के घर पधार जाए उसे जिंदगीभर पैसो की कमी नहीं होती हैं. फिर अब तो दिवाली का महापर्व भी आने वाला हैं. दिवाली वाले दिन तो माँ लक्ष्मी का सबसे अधिक महत्व माना जाता हैं. इस दिन लक्ष्मी जी स्वर्गलोक से धरती के भ्रमण को निकलती हैं. ऐसे में यदि कोई भक्त पुरे दिल से उन्हें बुलाता हैं तो वे उसके घर अवश्य पधारती हैं.

दिवाली पर कई लोग अपने घर में रखे धन और जेवरों की पूजा पाठ भी करते हैं. इसके पीछे तर्क होता हैं कि इनका पूजन माँ लक्ष्मी के सामने करने से बरकत हमेशा बनी रहती हैं. साथ ही धन की आवक पहले के मुकाबले और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं. आप में से कई लोग भी दिवाली पर धन पूजा जरूर करेंगे. हालाँकि बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि यदि आप दिवाली पर धन पूजा के बाद उसे तिजोरी में रखने से पहले एक मंत्र बोल दे तो आपकी चांदी ही चांदी हो सकती हैं. इस मंत्र में इतनी शक्ति होती हैं कि ये गरीब को अमीर तक बना सकता हैं. इस मंत्र के उच्चारण से आपकी तिजोरी जल्दी जल्दी खाली नहीं होती हैं. साथ ही पहले से रखे धन में वृद्धि होना शुरू हो जाती हैं. आपको धन कमाने के लिए कई अवसर प्राप्त होने लगते हैं. तो चलिए फिर जानते हैं कि आपको ये मंत्र कैसे और किस विधि से बोलना हैं.

Loading...
पढ़े :  Vaikuntha Chaturdashi 2019: जानें वैकुण्ठ चतुर्दशी की पौराणिक कथा

सबसे पहले तो आप जब भी दिवाली पर माँ लक्ष्मी और अन्य देवी देवताओं की पूजा करे तो उनके सामने अपनी धन सामग्री रख दे. इसके बाद पूजन समाप्त हो जाए तो भगवान की तरह इस धन की भी पूजा करे. अब धन को अपनी घर की तिजोरी में वापस रखने से पूर्व ये मंत्र तीन बार बोले – ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्र्य नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ॐ । ध्यान रहे इस दौरान आपके पैसे आपके हाथ में ही होने चाहिए.

मंत्र समाप्त होने के बाद माँ लक्ष्मी का ध्यान करते हुए पैसा तिजोरी में रख दे. इसके बाद पैसो के एक बार हाथ जोड़े और तिजोरी बंद कर दे. यह उपाय दिवाली के दिन करना बेहद लाभकारी माना जाता हैं. इस मंत्र में असीम सकारात्मक उर्जा होती हैं. यही उर्जा आपके धन में भी मंत्र के माध्यम से समावित होती हैं. इस तरह आपकी घर की तिजोरी पॉजिटिव एनेर्जी से भर जाती हैं. यही एनर्जी माँ लक्ष्मी को अपनी और आकर्षित करती हैं और आपको धन की कमी नहीं देखनी पड़ती हैं. इससे माँ लक्ष्मी आपके घर दिवाली के बाद भी आती रहेगी.

दोस्तों हमें आशा हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे ज्यादा से ज्यादा मात्रा में शेयर करे. इस तरह सभी के घर पर्याप्त मात्रा में धन रहेगा और सभी सुखी रहेंगे.

पढ़े :  केले के पत्ते पर गणेशजी रख करे ये उपाय, चमक उठेगी किस्मत, मिलेगा धन और सुख
Loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top